कोई बताएगा कि FOLLOWERS का अर्थ क्या होता है ?

पिछले  कईं  दिनों से दिमाग एक ऎसे सवाल में अटका हुआ है,जिसका जवाब खोजने के लिए मैने अपनी ओर से काफी प्रयास किया, लेकिन फिर भी सही जवाब कहीं से नहीं मिल नहीं पाया ।  बहुत माथापच्ची करने के बाद अचानक दिमाग में ख्याल आया कि क्यूँ न आप लोगों से ही इसके बारे में पता कर लिया जाए.....आप लोगों को तो इसके बारे में जरूर पता होगा ।
तो सवाल ये है कि  FOLLOWERS का मतलब  क्या होता है ?

वैसे देखा जाए तो सवाल निहायत ही मामूली सा है....लेकिन ये मामूली सिर्फ उसके लिए हो सकता है,जो कि इसका जवाब जानता है । अब हमें तो इसका अर्थ नहीं पता क्यों कि अंग्रेजी में अपना हाथ कुछ ज्यादा ही तंग है ।  हमारे लिए तो इसका अर्थ पता होना उतना ही मुश्किल है,जितना कि किसी पंडित द्वारा कुरआन बाँचना या किसी मुल्ला द्वारा वेदों की ऋचाओं की व्याख्या कर पाना ।  
वैसे हमने किसी के मुँह से सुना जरूर था कि FOLLOWER  का अर्थ होता है---"अनुसरणकर्ता" । लेकिन हमारी अल्प बुद्धि को ये अर्थ स्वीकार नहीं हुआ-----कारण कि हम हर रोज यहाँ चिट्ठाजगत में देखते आए हैं कि लोग जिस के विचारों से सहमत नहीं है, जिसे यहाँ वैमनस्य बढाने का दोषी करार दिया जा रहा है, बारबार ये कहा जा रहा है कि उसका बहिष्कार करो,वो मूर्ख है, उसकी ओर ध्यान मत दो-------वही लोग उस दोषी,मूर्ख व्यक्ति के चिट्ठे पर उसकी FOLLOWERS सूची में टंगे हुए उसके चिट्ठे की शोभा बढाने में लगे हुए हैं ।  अब यदि FOLLOWER का अर्थ सचमुच "अनुसरणकर्ता" होता तो क्या इतने सारे समझदार, भलेमानुष लोग एक मूर्ख व्यक्ति का अनुसरण करते ---------नहीं! कदापि नहीं ! हमें तो लगता है कि जरूर हमें किसी ने इसका गलत अर्थ बताकर भ्रमित करने का प्रयास किया है ।
चलिए,अब आप समझदार लोग ही कृ्पा करके बता दीजिए कि  FOLLOWERS का अर्थ क्या होता है ? ताकि हमें इसका अर्थ खोजने को कहीं ओर न भटकना पडे ।